Unmukt chand

भारत को World Cup दिलाने वाला ये खिलाड़ी अब खेलेगा अपने ही देश के खिलाफ। कभी कहा जाता था दूसरा Virat Kohli।

वर्ष 2012 में अंडर 19 world cup के फाइनल मैच में 111 रन की शानदार पारी खेलकर भारत को World Cup दिलाने वाले खिलाडी को अपने ही देश के खिलाफ खेलना पड़ेगा किसने सोचा होगा। आइए जानते हैं कि कौन है वह खिलाडी और वह भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ कौन सा मैच खेलने वाले हैं।

दोस्तों अगर आप क्रिकेट के शौकीन है तो कभी न कभी उनमुक्त चंद के बारे में सुना होगा की कैसे उन्होंने अंडर 19 World Cup 2012 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 111 रनो की शानदार पारी खेलकर भारत को World Cup दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उस समय उन्मुक्त चंद की तुलना विराट कोहली से की जा रही थी।

आईपीएल 2013 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने वाले उन्मुक्त चंद को कोलकाता नाइट राइडर्स के बॉलर ब्रेट ली की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड होने के बाद उन्मुक्त चंद की किस्मत ऐसी रूठी की उनका परफॉर्मेंस लगातार खराब होता गया जिसके कारण उन्हें आईपीएल मैच से भी बाहर कर दिया गया।

इन्हीं सब कारणों की वजह से वर्ष 2021 में मात्र 28 साल की आयु में उन्मुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और American Cricket में किस्मत आजमाने चले गए जहां उनके शानदार प्रदर्शन के कारण American Cricket में उनका चयन हो गया। अब उन्मुक्त चंद को America के New York टीम की ओर से T20 World Cup 2024 में 12 जून को भारतीय टीम के खिलाफ खेलता हुआ देखा जा सकता है।

भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाले भारतीय खिलाडी उन्मुक्त चंद का अपने ही देश के खिलाफ अमेरिका की ओर से खेलने के बारे में आपकी क्या राय है, उन्मुक्त चंद के बारे में क्या सोचते हैं और क्या उन्हें भारत के खिलाफ खेलना चाहिए, अपना राय हमारे वेबसाइट www.thenewsmunch.com के Comment Box में ज़रूर शेयर करें।

Leave a Comment