Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge से कैसे बचें ?

क्या आपको पता है की Google Pay, Phone Pay जैसी कई कम्पनियाँ अब मोबाईल रिचार्ज करने या किसी जगह पैसे Transfer करने या फिर इसी प्रकार की कोई अन्य सुविधा लेने पर सुविधा शुल्क के रूप मे कुछ पैसे लेने लगी है जिसमे ये कंपनियां एक रुपये से तीन रुपये तक का फीस चार्ज कर रही है

अगर आप भी ऐसे किसी प्रकार की दिक्कत का सामना कर रहे है या मोबाईल रिचार्ज करते समय Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge से बचना चाहते हैं तो आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं की Google Pay, Phone Pay या इनके जैसे अन्य किसी application के द्वारा लिए जाने वाले Extra Charge (सुविधा शुल्क) से कैसे बचा जा सकता है।

Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge से कैसे बचें?

दोस्तों आज लगभग सभी लोग अपने मोबाईल या स्मार्टफोन मे Jio, Airtel, VI या फिर BSNL जैसी कंपनियों के SIM का ही इस्तेमाल कर रहे हैं जिसका रिचार्ज भी हम खुद ही Google Pay, Phone Pay या Pay TM जैसे ऐप्लकैशन की मदद से कर लेते हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये सारी कंपनियां रिचार्ज करने का सुविधा शुल्क भी लेने लग गई है तो आइए जानते हैं की मोबाईल रिचार्ज करते समय Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge से कैसे बचें?

Jio SIM यूजर Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge से कैसे बचें?

अगर आप Jio का SIM इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप अपने स्मार्टफोन मे My Jio ऐप्लकैशन इंस्टॉल करके अगर आप Jio का SIM इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप अपने स्मार्टफोन मे My Jio ऐप्लकैशन के माध्यम से recharge करने पर Extra Charge से बचा जा सकता है। रिचार्ज करते समय जब हम Payment करते है तब भी Payment method के रूप मे Google Pay, Phone Pay, Pay TM आदि का Option आता है लेकिन Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge नहीं लगता है। 

Airtel  SIM यूजर Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge से कैसे बचें?

अगर आप Airtel  का SIM इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप अपने स्मार्टफोन मे Airtel Thanks ऐप्लकैशन के माध्यम से recharge करने पर Extra Charge से बचा जा सकता। अगर आप इन सभी तरीकों को नहीं अपनाना चाहते है तो आप अपने नजदीकी स्टोर पर जाकर बिना किसी Extra Charge के अपना सिम रिचार्ज करवा सकते हैं।

Vi  SIM यूजर Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge से कैसे बचें?

अगर आप Vi का SIM इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप अपने स्मार्टफोन मे Vi ऐप्लकैशन के माध्यम से recharge करने पर Extra Charge से बचा जा सकता है या अपने नजदीकी स्टोर पर जाकर बिना किसी Extra Charge के अपना Vi SIM रिचार्ज करवा सकते हैं।

BSNL SIM यूजर Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge से कैसे बचें?

BSNL SIM यूजर अपने नजदीकी स्टोर पर जाकर बिना किसी Extra Charge के अपना Vi SIM रिचार्ज करवा सकते हैं।

www.thenewsmunch.com पर प्रकाशित लेख Google Pay, Phone Pay पर Extra Charge से कैसे बचें पढ़ कर आप को कैसा लगा Comment करके जरूर बताए ताकि हम ऐसे ही ज्ञानवर्धक जानकारी आप तक पँहुचाते रहे। 

Leave a Comment